Wednesday, February 11, 2009

SANSKRITI

एक फुटबॉलर की पत्नी की स्तन व्यथा...

लंदन February 09, 2009


alex एलेक्स कुरैन की यह आपबीती शायद उन महिलाओं के लिए एक सबक साबित हो सकती है, जो पहले तो किसी चीज के लिए लालायित रहती हैं और उसे पाने को हौवा खड़ा कर देती हैं तथा जब वह चीज प्राप्त हो जाती है तो उससे बोर होकर तौबा-तौबा करने लगती हैं।

26 साल की कुरैन ने छह सालों बाद कबूल किया है कि उसने सिर्फ 18 साल की उम्र में अपने स्तन बढ़वाने के लिए बड़ा ऑपरेशन करवाया था। अब परेशानी यह है कि वह इन बढ़े हुए स्तनों से इतनी तंग हो गई है कि महिलाओं को सलाह देती फिरती है कि वे सोच-समझ कर ही ऑपरेशन कराएं।

लिवरपूल मिडफील्डर स्टीवन गेरार्ड से ब्याही एलैक्स दो बेटियों की मां बन चुकी है। बढ़े स्तनों से एलैक्स को इतनी परेशानी है कि वह अपने फिटिंग वाले कपड़े भी नहीं ढूंढ पा रही। पत्रिका न्यू में अपने कॉलम में एलैक्स ने लिखा है, मुझे तो अब फिटिंग वाले कपड़े भी नहीं मिल पा रहे।

इसलिए मैं सभी महिलाओं को कहना चाहती हूं कि वे स्तनों का ऑपरेशन कराने से पहले जरूर सोचें। एलैक्स ने कहा कि मुझे इस बात को लेकर अफसोस है कि मैंने 18 साल जैसी छोटी उम्र में यह ऑपरेशन कराया। इस उम्र में यह काम नहीं करना चाहिए था।

मखौल से हुई हतोत्साहित

एलैक्स ने लिखा, अपने विवाह वाले दिन मैं तब बेहद मायूस और हतोत्साहित हुई, जब दूल्हे के एक दोस्त जोनाथन बोगान ने मेरे स्तनों को देख फिकरे कसे और मखौल उड़ाया। इस मखौल ने मुझे अपने ऑपरेशन बारे सोचने पर मजबूर कर दिया था।

No comments:

Post a Comment