Monday, March 16, 2009

सिखों के जज्बे को NBT का सलाम - टॉप 51 सिख



सिखों के जज्बे को NBT का सलाम - टॉप 51 सिख




सिख समुदाय अपने जुझारूपन के जज्बे और कमबैक स्पिरिट के लिए मशहूर हैं। पार्टिशन के बाद जिस तरह से सिख संप्रदाय ने कमबैक किया, उसे कोई भ
ी सलाम करेगा। फर्श से अर्श तक पहुंचने की क्षमता की वजह से ही सिखों ने देश-विदेश और समाज के हर क्षेत्र में न सिर्फ अपनी काबिलियत को साबित किया है, बल्कि ज्यादातर सेक्टर्स में लीडर का रोल प्ले कर रहे हैं। राजनीति, खेल, ग्लैमर,शिक्षा और साइंस के क्षेत्र में इस समुदाय ने बढ-चढ़कर योगदान दिया है। हॉकी के खेल में तो उनके वर्चस्व को अब तक चुनौती नहीं मिल सकी है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजनीति के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे हैं। सिख समुदाय के त्योहारों में उल्लास और उमंग का जो रंग है, वह देश के बहुत ही कम क्षेत्रों में देखने को मिलता है।

सिख समुदाय के जज्बे, उत्साह और उनके अबतक के योगदान को नवभारत टाइम्स भी सलाम करता है। नवभारत टाइम्स ने एक प्रीमियम कॉफी टेबल बुक 'टॉप 51 सिख' लॉन्च कर 51 जीवित सिख पर्सनैलिटीज़ के योगदान और जज्बे को सलाम किया है। इस किताब में इन सिख पर्सनैलिटीज़ के इंडिपेंडंट इंडिया में योगदान का बखान किया गया है। 'टॉप 51सिख' के जरिए नवभारत टाइम्स ने बताया है कि कैसे इन पर्सनैलिटीज ने नैशनल कैनवास में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाई। इस किताब में इन पर्सनैलिटीज़ के दोस्तों और कॉलीग के कॉमेंट भी हैं। इस बुक में राजनीति, सेना, साहित्य, म्यूजिक, आर्ट व कल्चर, स्पोर्ट्स, मनोरंजन, फैशन, बिज़नस और नौकरशाही जैसे समाज के सभी क्षेत्रों से जुड़े पर्सनैलिटीज को शामिल किया गया है।

'टॉप 51 सिख' में समाज के अलग-अलग वर्गों जैसे राजनीति, सेना के तीनों अंग, साहित्य, संगीत, मनोरंजन, फैशन, कारोबार और नौकरशाही में नाम कमाने वाले सिखों के बारे में जानकारी दी गई है। सही कहा गया है...सिंह इज़ किंग!






Get paid To Promote at any Location

No comments:

Post a Comment